प्राचार्य की कलम से.......

बेगूसराय जिले के मंझौल अनुमंडल मुख्यालय का गौरव महेंद्र सावित्री महाविद्यालय, मंझौल में आपका स्वागत है ! भौगोलिक दृश्टिकोण से यह महाविद्यालय, बेगूसराय  जिले के उत्तर दिशा में मंझौल - रोसड़ा  ( एस. एच.-55 ) के समीप अवस्थित है !

यह महाविद्यालय वर्ष 1981 से अद्यतन शैक्षणिक जगत में अपनी गौरवमयी परंपरा का निर्वहन करते हुये शिक्षा के क्षेत्र में अपना अविस्मरणीय योगदान देता रहा है !

21 वीं सदी के एएस दौर में भी मानवीय मूल्यों को शिक्षा और संस्कृति ही संजीविनी शक्ति प्रदान कर रही है ! यह महाविद्यालय ग्रामीण परिवेश में होते हुवे भी उच्च शिक्षा के लिए वर्षो से सामाजिक शैक्षणिक उन्नयन के लिए संकल्पित होकर सतत क्रियाशील है ! यह महाविद्यालय आज की नई शिक्षा-प्रणाली ज्ञानोपार्जन के साथ - साथ शारीरिक , मानशिक , चारित्रिक और आर्थिक विकाश की आधार भूमि तैयार करने में अहम भूमिका निभा रही है !

राजनितिक का महिला सशक्तिकरण सचमुच महिलाओं  को प्रेरित कर रही है ! जिसके नित - नूतन चौंकने वाले परिणाम सामने आ रहे हैं ! लोक सेवा आयोग जैसी परीक्षा हो या फिर सी.बी.एस.ई., आई.सी.एस.ई.,बी.आई.ई.सी., पटना आदि की परीक्षाओं में लड़कियाँ  अव्वल आ रही हैं ! ऐसे ही दौर में सह-शिक्षा के साथ में हमारे महाविद्यालय ने केवल जिला में ही नहीं बल्कि पुरे प्रदेश में अपनी विशिष्ट पहचान बनायी है !


Founder, Donner, Principal

स्व. महेंद्र नारायण प्रसाद सिंह , स्व. सावित्री देवी

image60

Founder Mamber

डॉ. वीरेंद्र प्रसाद सिंह

image61

दाता सह अध्यक्ष 

डॉ. प्रो. राजीव नयन

image62

प्राचार्य सह सचिव 

Join Our Mailing List

Sign up to hear about upcoming events, fundraisers, and registration dates.